Mirzapur 2: फुल स्टोरी हिंदी में , Mirzapur Series की Casting देखे


Mirzapur 2 की स्टोरी हिंदी में हमने  इस पोस्ट में बताई है हमने पूरी कोशिश की है कि आपको Mirzapur Web Series की पूरी Story सरल भाषा में बताई जा सके तो चलिए Mirzapur 2 की Full Story के बारे में बताते है.


Mirzapur Session 1 की End की स्टोरी

Mirzapur Session 1 में कालीन भईया के कहने पर मुन्ना जो Mirzapur की गद्दी का होने वाला उतराधिकारी मुंुन्ना गुड्डू ओर बबलू को मारने के लिए जाता है.


गुड्डू ओर बबलू लाला जी की बेटी की शादी में गए होते है मुन्ना अपने आदमियों को लेकर लाला जी की बेटी की शादी में पहुंच जाता है ओर गुड्डू की बहन डिंपी को पकड़ लेता है बबलू जैसे ही डिंपी को बचाने के लिए आगे आता है मुन्ना तुरंत बबलू के परो में गोली मार देता है.


ओर बबलू जमीन पर गिर जाता है गुड्डू अभी टॉयलेट में होता है वह जैसे ही टॉयलेट से बाहर आता है Mirzapur का डॉन मुन्ना गुड्डू के उपर फायरिंग कर देता है गोली गुड्डू के पैरों में लगती है गुड्डू जमीन पर गिर जाता है.


गुड्डू की पत्नी जिसे मुन्ना प्यार करता है मुन्ना से कहती है कि वह  गुड्डू के बच्चे की मां बनने वाली है वह गुड्डू ओर हमें छोड़ दे .

मुन्ना गुस्से में आकर गाली देते हुए उसके पेट में गोली मार देता है जिससे वह तुरंत दम तोड देती है.


मुन्ना बबलू के पास आता है ओर देशी कट्टा तानते हुए कहता है कि अब गुड्डू बबलू की जोड़ी खतम ओर बबलू के सिर में गोली मार देता है .


मामला यहां अभी सांत नहीं होता है तभी लाला के आदमी मुन्ना पर फायरिंग करते है मोका देख गुड्डू डिंपी ओर गोलू Mirzapur से दूर चले जाते है मुन्ना भी अपनी जान बचाकर Mirzapur बापिस लोट आता है ओर सही समय का इंतजार करता है.


अब ये देखना बाकी है कि Mirzapur 2 की Full Story में क्या गुड्डू Mirzapur की गद्दी के उत्तराधिकारी मुन्ना से बदला ले पाएंगा गुड्डू का साथ अब डिंपी भी Mirzapur पर राज्य करना चाहती है.



Mirzapur 2 full Story hindi में

Mirzapur 2 Session में गुड्डू पंडित डिंपी ओर गोलू एक सुरक्षित जगह पर पहुंच जाते है गुड्डू के इलाज के लिए एक डाक्टर को भी पकड़ लिया है.


सब कुछ सही चल रहा था गुड्डू की तबीयत ठीक होने ही वाली थी कि Mirzapur के एक खबरी ने पुलिस को गुड्डू के बारे में खबर दे दी मौके पर पुलिस पहुंच गई ओर गुड्डू  पंडित को पकड़ लिया.


पुलिस गुड्डू को के जाने ही वाली होती है गोलू पुलिस पर गोली चला देरी है पुलिस वालो को मारकर कैसे भी तीनों बहा से भाग खड़े होते है ओर डॉक्टर के घर पर रुकते है.


गुड्डू  पंडित लाला जी से एक  Deal करता है कि वह लाला को व्यापार में Profit दिलाएगा जिसके बदले वह कुछ पैसे लेगा ओर उसके घर में ही रहेंगे लाला शर्त मान जाता है गुड्डू ओर गोलू लाला के घर में रहकर व्यापार का काम करने लगते है.

Mirzapur 2: फुल स्टोरी हिंदी में , Mirzapur Series की Casting देखे


लाला की बेटी गुड्डू से प्यार करने लगती है ओर गुड्डू के साथ हमबिस्तर होना चाहती है अगले ही दिन गोलू लाला की बेटी ओर गुड्डू को हमबिस्तर होते देख लेती है और अपना आपा भी खो देती है.


गोलू भी ट्रासंपोर्ट के व्यापारी त्यागी जी के छोटे बेटे छोटे त्यागी के साथ हमबिस्तर हो जाती है आपको बता दे की त्यागी जी गाड़ियों के व्यापार के साथ ही कट्टो ओर शराब का व्यापार भी करते है.


Mirzapur में भी रोनक आ जाती है क्योंकि उत्तर प्रदेश में चुनाव का समय आ जाता है कलीनभाईय Mirzapur के चुनाव का सारा कार्यभार मुन्ना भईया को शॉप देते है.


मुन्ना ओर मुख्यमंत्री जी की बेटी जो डेढ साल पहले शादी के कुछ दिन बाद ही विधवा हो जाती है.

दोनों एक साथ Mirzapur में चुनाव की रैलियां करते है चुनाव प्रसार के दौरान है मुन्ना मुख्यमंत्री जी की बेटी को भी पेल देते है जब यह बात कालीन भइया को पता चलती है कालीन भइया को मुख्यमंत्री जी से अच्छी रिश्ते बनाने का इससे अच्छा मोका कब मिलता.


वह बिना समय गवाए मुख्यमंत्री जी को दोनों के चुनाव की बात बताते है मुख्यमंत्री जी विधवा बेटी की शादी करकर शूर्खियो में आ जाए है ओर पूर्ण बहुमत से चुनाव जीतते है.


मुख्यमंत्री जी के छोटे भाई कुर्सी के चक्कर में मुख्यमंत्री जी को उड़वा देते हैं ओर खुद मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठ जाते है उनके इस काम ने शरद पवार साथ देता है जोकि कालीन भईया से अपने पिता का बदला लेना चाहता है.


 नए मुख्यमंत्री उनको लड़कियों का बहुत सोक है मुख्यमंत्री जी का बिधवाओ के साथ हमबिस्तर का वीडियो लीक हो जाता है जिससे उन्हें पार्टी से निकाल दिया जाता है

ये सब कालीन भईया की चाल का एक हिस्सा था.


अब कालीन भईया खुद मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठना चाहते है ओर Mirzapur के साथ ही जौनपुर से लेकर पूरे उत्तर प्रदेश पर राज्य करना चाहते है.

लेकिन मुख्यमंत्री जी की बेटी भी काम चालाक नहीं है वह खुद अपना नाम ऐलान कर मुख्यमंत्री बन जाती है.


कालीन भईया बावर को मारने के लिए मकमूल से कहते है क्योंकि बावर गुड्डू बबलू का वफादार है ओर उन्हीं का साथ देता है .

बावर मकमूल का भांजा है मकमूल बावर को मार नहीं पाता ओर जिंदा छोड़ देता है .


मुन्ना को बावर के जिंदा होने की खबर मिलती है मुन्ना माकमूल के घर में जाकर छुप जाता है जैसे ही बावर घर आता है ओर नानी के पास बैठता है मुन्ना बावर ओर साथ में उसकी नानी को मार देता है.


मकमूल अपनी अम्मी ओर भांजे का बदला लेने के लिए कालीन भईया के पिताजी को मार देता है कालीन भईया शमशान में पिता जी का अंतिम संस्कार कर रहे होते है तभी मुन्ना भी वही आ जाता है ओर Mirzapur ki गद्दी के बारे में बात करता है .


बीना गुड्डू को फोन कर कालीन भईया ओर मुन्ना का अच्छा समय बताती है गुड्डू ओर गोलू अच्छा मोका देखकर शमशान पहुंच जाते है.


 लेकिन कालीन भइया की दुश्मनी गुड्डू से ही नहीं है शरद भी कालीन भईया पर घात लगाकर बैठ जाता है लेकिन शरद के गोली चलने से पहले ही गुड्डू ओर गोलू के आदमी कालीन भईया पर हमला कर देते है .


मुन्ना को कई गोलियां लग जाती है मुन्ना मौके पर ही दम तोड़ देता है मुन्ना का  Mirzapur par राज्य करने का सपना अधूरा रह जाता है.


कालीन भईया भी जख्मी हो जाते है लेकिन शरद गिरगिट की तरह रंग बदल कर कालीन भईया को बचाकर Mirzapur से दूर ले जाता है.


अब Mirzapur की गद्दी पर गुड्डू पंडित बैठ जाता है ओर अपने तरीके से Mirzapur पर राज्य करता है.


Mirzapur 1 के आगे की स्टोरी हमने Mirzapur 2 में देखी Mirzapur के आगे के session 3 में हम देखेंगे कि कैसे कालीन भईया मिर्जापुर की गद्दी फिर से लेते है…


Mirzapur 2 Cast


पंकज त्रिपाठी
स्वेता त्रिपाठी
दिव्यांशु शर्मा
अली फैजल
हर्षिता  गौर
रशिका दुगल
कुलभूषण
नेहा शरगम
विजय वर्मा

Mirzapur 2 Release Date

23 अक्टूबर 2020


Mirzapur 2 release platform

Amazon prime Video

Leave a Comment