कागज फिल्म हिंदी रिव्यू 2021 – कागज फिल्म पंकज त्रिपाठी ने किया ये धमाल

कागज फिल्म हिंदी रिव्यू

 आपको कैसा लगेगा जब सरकार ने आपको फांसी दे दी हो और ये खबर पढ़ने वाले सबसे सबसे खुश नसीब व्यक्ति आप ही हो, है ना अजीब और दिलचस्प 

 ऐसी ही मसालेदार मिर्ज़ापुर के कालीन भईया यानी की पंकज त्रिपाठी Zee 5 की ओर से कागज फिल्म के साथ आ रहे है, कागज फिल्म को 7 जनवरी 2021 Zee 5 पर रिलीज कर दिया है।

कागज फिल्म को IMDb ने 10 में से 8.1 की रेटिंग देकर कागज फिल्म मेकर्स को सहूलियत बरती है हाल ही में रिलीज हुई कुछ फिल्मे वरुण धवन और कियारा आडवानी की इंदू की जवानी जैसी फिल्मों को IMDb ने जमीन के इतने अंदर दफनाया है जिसकी खुदाई भी की जाए तो शायद कंकाल भी ना मिले।


आइए कागज फिल्म की स्टोरी पर भी एक नजर डाल लेते है कागज की स्टोरी में पंकज त्रिपाठी उर्फ भरत लाल साधारण आदमी है जो अपने परिवार के साथ ग्राम में रहते है एक बैंड टीम के साथ अपना घर संभालते है।


ये तो ऐसे हुआ ना जैसे एक हिरन अपने परिवार के साथ साधारण जिंदगी जी रहा है लेकिन इस हिरन कि जिंदगी में भूचाल तब आता है जब जंगल में चल रही शेर की सरकार हिरन को मृत घोषित कर दे लेकिन हिरन की मृत्यु अभी हुई ही नहीं।


ये भी देखे…

कियारा आडवानी ने टिंडर पर पाकिस्तानी लडके से किया प्यार बुलाया डेट पर देखे…

ऐसा ही हाल है कागज फिल्म के बैंड मास्टर भरत लाल का जो हकीकत की जिंदगी में सांस तो लिए रहे है लेकिन सरकारी सिस्टम ने उन्हें मृत घोषित कर दिया ये तो अपने ही लोगो द्वारा जीते जागते आदमी को जिंदा भूत बनाने जैसी बात है।


कागज फिल्म को देखने से पहले आप भी अपने घर के सारे खाना बनाने वाले हथियार अपने पास रख लीजिए क्योंकि आपको पता भी नहीं चलेगा कि कब आप कागज फिल्म में भरत लाल के साथ कागज बनाम धड़कते दिल की जंग में शामिल हो जाए।


अब जंग छिड़ चुकी है जीते जागते इंसान और निर्जीव कागज के टुकड़ों की जिसके इसारे पर दिल रखने वाली दुनिया नाचती हैं।


भगत लाल सफेद से लेकर उन तमाम रंगो के कागज के भिखारियों के पास अपने जिंदा होने की पुष्टि देने जाते है लेकिन लेकिन उन्हें किया पता है कि लाल पीले सभी अतरंगी भिखारी कागज के है गुलाम है वो भला कैसे कागज का अपमान करेंगे।


भरत लाल ने अब उस रंग की ओर अपना मुख मोड़ लिया है जो जहा मिलता है उन्हे फीका कर देता है हम बात कर रहे है काले लिबास धारी बकील की जिसके सहारे भरत लाल ने अपनी मंडली छोड़ खुद को जिंदा साबित करने के लिए उस कागज से ही सीधे जंग छेड़ दी है।


अब देखना बाकी है कि ये काला लिबासधारी भरत लाल को जिंदा साबित करने में कामयाब हो जाता है या छूटे भरोसे के साथ भरत लाल के हाथ में जिंदा हड्डियों कंक्कलो की मंडली बनाकर उसी कागज का भोंपू पकड़ा देने वाला है।


फिल्म की शूटिंग उत्तर प्रदेश की उन गलियों से हुई है जिनका नजारा देखने के लिए बाहर से लोग आते है।

आगर आप फिल्म को अकेले देखना चाह रहे है तो अपना दिल थाम के बैठिए और जितने भी आंखो की नदियां है उन्हे बचाकर रखिए क्योंकि अब हम कागज फिल्म की उन बातो को बताने वाले है जिन्हे अपने अभी तक सोचा भी नहीं होगा।


 हम कागज फिल्म के उन लोकेशन के बारे में बताएंगे जिन्हे पढ़ने के बाद आपकी कुछ यादें ताज़ा होने वाली है 


कागज फिल्म की शूटिंग उन झोपड़ पट्टी एवम टूटी फूटी छतो से की है जिनमे बरसात के मौसम में पानी भी नहीं रुकता है यह बिल्कुल हमारे पूर्वजों के रहा सहन के दर्शन देता है कागज फिल्म को देखने के बाद आपको अपने पूर्वजों की यादे ताजा होने वाली है फिल्म में पूर्वजों के रहन सहन के वास्तविक दर्शन होने वाले है।


बात करे फिल्म की परफॉर्मेंस की तो पंकज त्रिपाठी जी ने कमाल की परफॉरस दी है जिनका साथ देने के लिए मॉनल को चुना गया जिन्होंने क्रिकेट मैच की तरह ओपनिंग से लेकर अंत तक बखूबी एक्ट्रेस साथ निभाया है।


इसे बोलते है जीवन का वास्तविक टैलेंट स्वरूप का दर्शन होना।

इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी जी ने जबरदस्त परफॉर्मेंस देने के साथ ऐसे लोगो के मुंह पर तमाचा मारा है जो ओवर ऐक्टिंग के दम पर फीकी पकाऊ स्टोरी के साथ बड़े परदे पर लोगो को दिन में लूटने का प्लान बना बैठे है।


वैसे आप समझ ही गए होंगे कि में किन कलाकारों की की बात कर रहा हूं जो कलाकारों के नाम पर जीता जागता हड्डियोंंंंं का कंकाल है जिसे    कागज जैसी फिल्ममेंं  औकात दिखने के लिए काफी है।


कागज मूवी सोंग रिव्यू

कागज फिल्म का सोंग जुग जुग जियो को यूट्यूब पर लगभग एक मिलियन लोगो ने देखा है जिसमे से 59K दर्शको ने सोंग पर अपना प्यार जताया है जिसमे से 1K दर्शक नाखुश है।


कागज मूवी के दूसरे सोंग बैलगाड़ी भी 1 मिलियन दर्शको तक अपनी पहुंच बनाने मै कामयाब हुआ है जिसे 43K likes और 1K डिस्लाइक्स का सामना करना पड़ा है बही लालमलाल सोंग ने 2मिलियन दर्शको तक पकड़ बना कर 61K लाइक्स प्राप्त किए ।


कागज ट्रेलर रिव्यु

कागज फिल्म के ट्रेलर को यूट्यूब पर अबतक 10 मिलियन+ लोगो ने देख लिया है जिसे अब तक 300K लाइक्स ओर 1.5K डिस्लिक्स का सामना करना पड़ा है


कागज फिल्म कैसे देखे

कागज फिल्म को अमेज़न प्राइम वीडियो पर जाकर देखा जा सकते है ।

अगर हम फ्री में देखने की बात करे तो टेलीग्राम पर बहुत चैनल कॉपीराइट फिल्मी को चोरी से लीक कर रहे है जहा से आप फ्री में कोई भी फिल्म देख  सकते है।



हम trflix किसी भी कॉपीराइट संबंधी वेबसाइट का समर्थन नहीं करता


कागज फिल्म हिंदी ऐक्टर कास्ट लिस्ट 

• पंकज त्रिपाठी  – भगत लाल 

• मोनाल गुज्जर  – रुकुमनी

• संदीपा धर      – 

• अमर उपाध्याय   – MLA 

• बिजेंद्र कला       – हाई कोर्ट न्यायाधीश

• नेहा चौहान       – पत्रकार

• अमित पाठक    – हरिलाल 

• रतन लाल         – मूतिया

• युगेश कुमार      – शुक्ला जी 

• शरत सानू       – रामपाल 

• दिनेश शर्मा     – पंडित जी 


कागज फिल्म हिंदी डायरेक्टर

सतीश कौशिक 


कागज फिल्म हिंदी रिलीज की तारीख

7 जनवरी 2021 


कागज फिल्म हिंदी रिलीज प्लेटफॉर्म

ZEE 5 ORGINAL 


कागज हिंदी फिल्म रिलीज भाषा 

हिंदी 


कागज फिल्म हिंदी रिलीज देश 

भारत (INDIA)







Leave a Comment